Indian Bollywood actor and Indian Premier League franchise Kolkata Knight Rider’s co-owner Shah Rukh Khan poses with the IPL trophy during a press conference in Mumbai on May 30, 2012. Kolkata Knight Riders claimed victory in the annual IPL Twenty20 cricket tournament final on May 27, beating defending champions Chennai Super Kings by five wickets. AFP PHOTO/STR (Photo credit should read STRDEL/AFP/GettyImages)

इस बार का IPL UAE के तीन शहरों यानी दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा. इसके साथ ही महिलाओं की टीमों का एक मिनी IPL भी UAE में ही 1 से 10 नवम्बर के बीच कराए जाने की योजना है. और क्या है इस बार के IPL का तियां पांचा? सब जानिए नीचे. 

# तय प्लान के मुताबिक़ इस बार IPL का फ़ाइनल मंगलवार को यानी वीकडे के दिन पड़ेगा. 

# दो स्लॉट में मैच होंगे. दोपहर के मैच 3:30 बजे, शाम के मैच 7:30 बजे.

# UAE के लिए सभी टीमें 26 अगस्त के बाद जायेंगी, हर टीम में अधिकतर 24 सदस्य ही हो सकते हैं.

# अगर टूर्नामेंट के दौरान किसी भी प्लेयर को कोरोना हो जाता है, तो दूसरे किसी खिलाड़ी से उसे रिप्लेस किया जा सकता है. 

# शुरुआत में स्टैंड्स में समर्थक नहीं दिखेंगे. लेकिन दर्शक और फ़ैन्स आ सकते हैं या नहीं, इसके लिए भी बीसीसीआई और UAE सरकार में बातचीत चल रही है. 

# सभी भारतीय और ग़ैरभारतीय खिलाड़ी यात्री विमानों से यात्रा न करके चार्टर्ड विमानों से यात्रा करेंगे. 

# कोरोनावायरस से रक्षा के लिए ख़ास इंतज़ाम किए जायेंगे. बायो-सिक्योर बबल बनाए जायेंगे. इसके लिए अभी विशेषज्ञों से बातचीत चल रही है. 

# टूर्नामेंट के दौरान टीमों और आयोजकों की कोरोनावायरस से सुरक्षा हो, इसके लिए अग्रणी मेडिकल संस्थानों के साथ मिलकर कार्यप्रणाली तैयार की जा रही है 

# चायनीज स्पॉन्सर जैसे VIVO बने रहेंगे. (भले ही कितना ही #BoycottChinese का टैग क्यों न चले? कितने ही टीवी और फोन क्यों न तोड़ दिए जायें? कितने ही चीनी ऐप क्यों न बैन कर दिए जायें? – यहां पर एक आंख मारने वाली स्माइली भी ख़ुद पढ़िए.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here